रविवार, 30 मई 2021

Battlegrounds Mobile India: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया

 

battlegrounds-mobile-india


PUBG Mobile India ke prashansak (Fans) battlegrounds Mobile India ke launch ka intajaar kar rahe hain - PUBG devlopers Krafton dvaara PUBG Mobile ka bhaarat-vishisht avataar.


Android par battlegrounds Mobile India ke lie pre-registration 18 May se shuroo hua tha. usee ke lie pre-registration ट्रेलर 18 may ko jaaree kiya gaya tha,  और इसमें बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी के साथ प्रसिद्ध PUBG मोबाइल आंकड़े डायनामो, क्रोनटेन और जोनाथन शामिल थे।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ko vishesh roop se Indian darshakon ke lie bhaarat-kendrit logo aur tirange rang ke saath phir se design kiya gaya tha.



बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अनुशंसित सिस्टम आवश्यकताएँ: Android 5.1.1 (लॉलीपॉप) या इसके बाद के संस्करण और कम से कम 2 जीबी रैम मेमोरी।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया एक फ्री-टू-प्ले एएए टाइटल मोबाइल गेम होगा।


क्राफ्टन ने इन-गेम सामग्री को नियमित रूप से अपडेट करते हुए एक निर्यात पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की अपनी योजना की भी घोषणा की है।


बैटलग्राउंड मोबाइल के भारत में बैटल रॉयल गेम के लॉन्च के दिन रॉयल पास की कार्यक्षमता के साथ आने की उम्मीद है। इसके लिए बैटलग्राउंड मोबाइल का नया सीजन आ सकता है। अनजान लोगों के लिए, PUBG में रॉयल पास लोगों को पुरस्कार अर्जित करने और विभिन्न इन-गेम आइटम खरीदने की अनुमति देता है।


बैटल रॉयल गेम ज्यादातर पहलुओं में मूल PUBG मोबाइल के समान होने की उम्मीद है। हालाँकि, खेल के भारतीय संस्करण में यहाँ और वहाँ थोड़े बदलाव से इंकार नहीं किया जा सकता है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने संहोक से संभावित बान ताई मानचित्र स्थान का एक पोस्टर साझा किया - इन-गेम उपलब्ध 4×4 मानचित्रों में से एक। Sanhok मैप को सितंबर 2018 में PUBG मोबाइल में जोड़ा गया था और अब यह बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का हिस्सा बनने के लिए तैयार है।


मूल एरंगेल और मिरामार मानचित्रों की तुलना में नक्शा अपेक्षाकृत छोटा है, लेकिन लिविक जैसे कुछ अन्य हालिया मानचित्रों से बड़ा है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया आम जनता के लिए लॉन्च होने से पहले प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए तैयार होगा।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में बच्चों और किशोरों के लिए प्रतिबंध रहेगा। 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों के लिए बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में नए प्रतिबंध होंगे और उन्हें अपने माता-पिता या अभिभावक के फोन नंबर के साथ गेम के लिए पंजीकरण करना होगा।


नीति में यह भी उल्लेख किया गया है कि माता-पिता या अभिभावक जिन्हें लगता है कि उनके बच्चे ने उनकी सहमति के बिना व्यक्तिगत जानकारी प्रदान की है, वे डेवलपर्स से संपर्क कर सकते हैं और डेटाबेस से जानकारी को हटाने का अनुरोध कर सकते हैं। इसके अलावा, 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ी हर दिन अधिकतम तीन घंटे ही खिताब का उपयोग कर पाएंगे। ये खिलाड़ी इन-ऐप खरीदारी के लिए प्रतिदिन 7,000 रुपये से अधिक खर्च नहीं कर पाएंगे।


“आपकी व्यक्तिगत जानकारी भारत और सिंगापुर में स्थित सर्वरों पर संग्रहीत और संसाधित की जाएगी। हालाँकि, हम आपके डेटा को अन्य देशों और / या क्षेत्रों में गेम सेवा संचालित करने और / या कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं, ”गेम की नई गोपनीयता नीति में कहा गया है।


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पबजी मोबाइल लाइट से कैसे अलग है?


पबजी मोबाइल लाइट, पबजी मोबाइल का सुव्यवस्थित संस्करण है। यह युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय है और लो-एंड डिवाइस वाले खिलाड़ियों के लिए है। पबजी मोबाइल लाइट के 0.21.0 वर्जन को करीब एक महीने पहले रोल आउट किया गया था और इस अपडेट के साथ बैटल रॉयल के प्रशंसकों को एक सहज अनुभव हो सकता है।


गेम केवल 600MB स्टोरेज स्पेस लेता है और 1GB रैम पर भी निर्बाध रूप से चल सकता है। हालाँकि, खेल अवास्तविक इंजन 4 का उपयोग करता है और कई पहलुओं में मूल खेल से अलग है।


साथ ही, PUBG लाइट और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया दोनों के लिए प्रति मैच खिलाड़ियों की संख्या, गेम मोड, मैप्स और बहुत कुछ सहित गेम अलग-अलग हैं।


PUBG मोबाइल के प्रशंसकों को पहले से ही पता होना चाहिए कि नवीनतम PUBG मोबाइल 0.21.0 अपडेट उपलब्ध है और इसे Play Store से इंस्टॉल किया जा सकता है। लेकिन, जो गेमर्स इसे प्ले स्टोर से एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं, वे बैटल रॉयल गेम को डाउनलोड करने के लिए एक्सटर्नल एपीके लिंक्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।


बताते चले कि भारत सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69A के तहत डेटा गोपनीयता चिंताओं के कारण 2 सितंबर, 2020 को PUBG मोबाइल इंडिया पर प्रतिबंध लगा दिया था।


Latest
Next Post

0 comments: