शनिवार, 8 मई 2021

बिहारशरीफ में एक विवाहिता की हत्या, ससुरालवालो पर दहेज़ के लिए हत्या करने का है शक

 Bihar Sharif News:- दहेज़ समाज की एक ऐसी कुप्रथा है जिसने ना जाने कितने लड़कियों की जन्दगी बर्बाद कर दी है। ऐसा ही एक मामला बिहारशरीफ के लहेरी थाना अंतर्गत नालंदा कॉलोनी में प्रकाश में आया है। दो बच्चे की माँ सुमन कुमारी को उसके ही पति और ससुराल के अन्य सदस्य ने मौत के घाट उतार दिया। 

married-woman-murdered-for-dowry-in-bihar-sharif

क्या है पूरा मामला? ( How Married Women Was Killed)

सिलाव प्रखंड की निवासी सुमन कुमारी की शादी कुछ साल पहले लखीसराय जिला के सुर्यगढ़ा थाना क्षेत्र स्थित खुटहा गांव के राकेश कुमार हुई थी। राकेश राजस्थान में काम करता था।  हाल ही में नौकरी छूटने के बाद पुरे परिवार के साथ वह बिहारशरीफ शिफ्ट हो गया था। नौकरी चले जाने के गम में उसे शराब की लत लग गयी थी। शराब के नशा में राकेश हमेशा अपनी पत्नी से मारपीट किया करता था और घर से पैसा लेन का दवाव बनाता था। उसने कई बार अपनी पत्नी से व्यवसाय करने के लिए पैसा का डिमांड किया था। 

4 मई को सुमन कुमार अपने भाई राहुल को फ़ोन करके उसे मायके ले जाने को बोलती है और कहती की उसके पति राकेश कुमार और अन्य घरवलो को रवैया ठीक नहीं लग रहा है। यह सुनकर राहुल कुमार बिहारशरीफ पहुंचते है परन्तु घर के दरवाजा पर ताला लगा हुआ था। दरवाजा तोडने पर फंदे से लटकी हुई उसकी बहन सुमन का शव मिलता है। लेहेरी थानाध्यक्ष वीरेंदर कुमार पुरे मामले की गहनता से छानबीन कर रहे है। उम्मीद है सुमन कुमारी को जल्द न्याय मिलेगा और आरोपी राकेश कुमार सलाखों में बंद होगा। 

Previous Post
Next Post

0 comments: