गुरुवार, 6 मई 2021

सरपंच का तुगलकी फरमान, बेगुनाह को चोर बताकर 3 लाख वसूला

चमरडीहा में बीते दिन गांव के एक व्यक्ति की ट्रेक्टर चोरी हो गयी थी। किसी व्यक्ति ने गांव के एक युवक पंकज कुमार पर चोरी का यह कहते हुए इल्जाम लगाया की घटना की रात उसने पंकज को रास्ते में देखा था। बस इसी बेतुकी आधार पर गांव के मुखिया और अन्य लोगो ने पंकज को दोषी करार देते हुए 3 लाख वसूल लिया।

घटना को विस्तार से समझे

मिश्री यादव का ट्रैक्टर बीती दिन चोरी हुआ था। लोगो का जमावड़ा चमरडीहा निवासी मिश्री यादव के घर पर हुआ। इसी दरमियान बलम चौधरी नामक व्यक्ति ने गांव के एक युवक पंकज कुमार पर चोरी करने का इल्जाम लगाया और कारण सिर्फ यह बताया की रात को उसने पंकज को रास्ते में देखा था। फिर किया था मिश्री यादव ने पंकज कुमार के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया और चोरी हुए ट्रैक्टर का पैसा मांगने लगा। 



मामला पंचायत में सलटा परन्तु पँकज कुमार को बलि का बकरा बनाया गया 

मामला को पंचायत में ले जाया गया जहा वर्तमान मुखिया दिनेश राम, जिला परिषद सदस्य सिलाव दक्षिणी के सत्येन्द्र पासवान, गिरियक के पूर्व मुखिया, वार्ड सदस्य आदि ने पंच परमेश्वर की भूमिका अपनायी थी। पंच परमेश्वर ने बलम चौधरी के बात को आधार बनाकर पँकज कुमार पर ३ लाख रुपया जुर्माना आयद किया। पंचायत के दवाव में आकर किसी तरह पँकज कुमार ने पैसे दे दिए। 

पँकज कुमार थाना पंहुचा 

परन्तु कुछ ही दिन बाद हिलसा पुलिस ने ट्रैक्टर सहित चोर को गिरफ्तार कर लिया। जब पँकज अपनी बेगुनाही को लेकर पंचायत के सामने गया और पैसा लौटाने को कहा तो किसी ने एक नहीं सुनी। आखिरकार पँकज ने थाना में अपने पैसो को लौटाने की गुहार लगायी है। 


Previous Post
Next Post

0 comments: